Wednesday, 11 April 2018

18 अप्रैल 2018 से शनि होंगे वक्री,जाने किन राशिवालों की खुलेगी किस्मत ?


संदीप कुमार मिश्र : शनी की बदलेगी चाल...होगा कैसा प्रभाव...क्या कहते हैं आपके सितारे...किन राशिवालों की खुल जाएगी किस्मत...दरअसल 18 अप्रैल से यानी बुधवार से शनि वक्री होने जा रहे है। हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 18 अप्रैल को शनी धनु राशि में वक्री होगा जो कि गुरुवार प्रात: 6 सितंबर 2018 की शाम तक वक्री रहेगा।इस प्रकार से शनि 142 दिनों के लिए वक्री होने जा रहे हैं।
आईए जानते हैं कि शनि के वक्री होने का 12 राशियों पर क्या होगा असर

:मेष राशि:
करियर रोजगार में उतार चढ़ाव बना रह सकता है।अत्यधिक परिश्रम की आवश्यकता है।

:वृष राशि:
वृष राशि वालों को पारिवारिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।संबंधों में खटास ना आने दें,ज्यादा बोलने से बचें,वाणी पर संयम रखें।

:मिथुन राशि:
शनि के वक्री होने से मिथुन राशि वालों को लाभ मिलेगा, कार्य में सफलता भी मिलेगी। मान सम्मान बढ़ेगा और संभव है कोई शुभ समाचार अचानक मिल सकता है।

:कर्क राशि:
कर्क राशि वालों को पारिवारिक परेशानी दुखी कर सकती है। परिजनों के साथ किसी मुद्दे पर मतभेद हो सकता हैं।चुप रहना भी संबंधों को कभी कभी बेहतर बनाता है,अन्यथा ज्यादा बोलने से बचें।

:सिंह राशि:
इस साल प्रेम विवाह के प्रबल योग बन रहे हैं,कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है,पारिवारिक नाराजगी भी झेलनी पड़ सकती है,सामंजस्य बनाकर आगे बढ़ें।

:कन्या राशि:
कन्या राशि वालों के लिए ये समय बेहतर और लाभदायक होगा।अकस्मात धन की प्राप्ति का योग बन रहा है। इस राशि के लोगों को उनके कामों में परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा और सफलता कदम चूमेगी।

:तुला राशि:
दृढ़ निश्चय के साथ सफलता मिलेगी। मानसिक तनाव से बचें। छोटी या लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की संभावना भी है।

:वृश्चिक राशि:
थोड़ा मुश्किलों भरा दौर है। पारिवारिक अशांति बढ़ सकती है। रिश्तों में दरार भी आ सकती है। संभव है परिवार से दूर भी रहना पड़े,धैर्य रखें,समय हर घाव भर देता है।

:धनु राशि:
इस समय आपको मानसिक तनाव और समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि पारिवारिक जीवन में आपके भाई-बहनों को खुशियां और समृद्धि प्राप्त होगी।जिससे सुख की अनुभूति होगी।

:मकर राशि:
स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें नहीं तो परेशानी बढ़ सकती है। धन हानि हो सकती है। खर्चों में वृद्धि हो सकती है नियंत्रण रखें।एक सुखद विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। कमाई के कई नए अवसर मिलने का योग बन रहा है। यह समय आपके लिए बहुत अनकूल साबित होगा।

:कुंभ राशि:
शनि के वक्री होने से कुंभ राशि के लोगों को कहीं से धन प्राप्त हो सकता है। कुंभ राशि के लोगों को उनकी संपत्ति की वजह से भी धन लाभ का प्रबल योग बन रहा है।

:मीन राशि:
साल 2018 में आपकी आय के श्रोत में कमी आ सकती है और खर्च बढ़ सकता है। इसलिए धन की बर्बादी से बचें और संयम रखें।हां थोड़ी देरी से ही सही लेकिन सफलता मिलने के योग बन रहै हैं।