Wednesday 19 July 2017

सूर्य देव बचाएंगे आपकी तनख्वाह,नहीं होगी आर्थिक तंगी

संदीप कुमार मिश्र : महंगाई के इस दौर में हर इंसान की शिकायत रहती है कि उसकी आमदनी अठन्नी है और खर्चा रुपैया है...।ऐसे में आखिर कैसे बचेगी आपकी तनख्वाह या सैलरी।क्योंकि खर्च है कि रुकने का नाम नहीं ले रहा और कमाई है कि बढञ नहीं रही है,कभी जरुरत से खर्चा तो कभी अनगिनत फिजूलखर्ची।महिना पूरा हुआ भी नहीं और आप की तनख्वाह खत्म।
दरअसल फिजूलखर्ची हमारी आम जींदगी से किसी ना किसी रुप में जुड़ा हुआ है,जिसके संबंध में ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि ये हमारे कमजोर ग्रहों की वजह से होता है जो हमें निरंतर परिश्रम करने के बाद भी आर्थिक परेशानियां देते रहचते हैं।जिसका समाधान और निदान भी ज्योतिष शास्त्र में बताएं गए हैं।
भगवान भास्कर यानि सूर्य का प्रभाव
धरती पर प्रत्यक्ष देव भगवान सूर्य को प्रसिद्धि और सम्मान दिलाने वाला ग्रह माना जाता है।ऐसा हमारे ज्योतिष शास्त्र का मानना है। सूर्य ग्रह ही हमें हमारे कार्यों में सफलता और सम्मान दिलाते हैं।चाहे बिजनस हो,नौकरी हो...किसी भी क्षेत्र में आपकी सफलता का राज आपकी राशि में सूर्य ग्रह की दशा पर निर्भर करता है। आपकी कुंडली में यदि सूर्य की स्थिति खराब या कमजोर है तो यकिनन रोजगार व्यापार कि स्थिति बेहतर नहीं होगी और हानि का सामना करना पड़ेगा।साथ ही अगर सूर्य की स्थिति अच्छी होगी तो हर तरफ लाभ ही लाभ नजर आएगा।
करें सूर्य की साधना,बचेगी सेलरी बनेंगे काम
आपकी सेलरी नहीं बचती है,महिना खत्म होते ही आप हो जाते हैं परेशान तो आपको करनी चाहिए सूर्य देव की पूजा।सूर्य देव की पूजा और कुछ विशेष उपाय से तत्काल आप की आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगेगी।
सूर्य साधना के विशेष उपाय
आर्थिक स्थिति मजबूत करने और अपनी तनख्वाह को नियंत्रण में खर्च करने के साथ ही भविष्य के लिए बचत और समाज में मान मर्यादा और प्रतिष्ठा पाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को रविवार की रात में सोने से ठीक पहले किसी ग्लास में दूध भरकर अपने सिरहाने रखना चाहिए।दूसरे यानि अगले दिन प्रातःकाल में सूर्योदय से पहले उठकर नित्यकर्म और स्नान आदि से निवृत होकर सूर्योदय के समय किसी भी बबूल के पेड़ की जड़ में रात को ग्लास में रखे दूध को चढ़ा देना चाहिए।इस कार्य को करते समय आपका मुंह पूरब दिशा ओर यानि जिस तरफ से सूर्योदय होता है उस तरफ रखना चाहिए। प्रत्येक रविवार को ये उपाय करने से शिघ्र ही आपको धन लाभ होगा और परेशानियों से निजात मिलेगी।
मित्रों इस उपाय नित्य प्रत्येक रविवार को करना चाहिए,यकिन मानिए आपकी सभी आर्थिक परेशानियां शनै: शनै: दूर हो जाएंगी।साथ ही आप को अच्छे ज्योतिर्विद के द्वारा अपने कुटुंब यानि घर में सूर्य यन्त्र स्थापित करवाना चाहिए।सर्व शक्तिमान प्रत्यक्ष देव भगवान भास्कर आपका कल्याण करेंगे।

।।ऊं सूर्याय नम:।।

No comments:

Post a Comment