Monday, 12 December 2016

राशिफल 2017: क्या कहते हैं आपको सितारे(मकर,कुंभ,मीन राशि)4

संदीप कुमा मिश्र: नमस्कार दोस्तों,नव वर्ष 2017 आपके जीवन में खुशहाली,उन्नती और तरक्की लेकर आए।ऐसे में ये जानना आपके लिए बेहद जरुरी है कि आने वाला साल 2017 आपके लिए कैसा रहेगा।क्या बदलाव होंगे जीवन में,उन्नती और तरक्की कैसे चूमेगी आपके कदम,शिक्षा,व्यापार,परिवार,रोजगार में कैसे मिलेगी सफलता।तो चलिए जानते हैं कि प्यार, व्यापार-क़ारोबार, स्वास्थ्य और संतान आदि के बारे में क्या कहते हैं आपके सितारे? साथ ही जानते हैं कुछ खास उपाय जिनसे होगा आपकी परेशानियों का समाधान।
मकर राशिफल 2017
मकर राशि वालों के लिए साल 2017 में आर्थिक स्थिति सामान्य ही रहेगी।फालतू व्यय से बचें।क्योंकि आपका भविष्य आपकी बचत से ही निर्धारित होगा।किसी भ प्रकार के रुपये-पैसे के लेन-देन में सतर्कता बरतें।काम धंधा करने वाले लोगों के लिए 2017 बेहतर होगा। पैतृक संपत्ति मिलने या लॉटरी आदि से अचानक धन लाभ के योग बने हुए हैं। यह वर्ष छात्रों के लिए ख़ास साबित हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षा देने वाले छात्रों को सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को काफ़ी अवसर मिलेंगे। प्रमोशन और अच्छी नौकरी के साथ आपको कार्य-स्थल पर पूरा सम्मान मिलने के आसार हैं। जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें कुछ समय का इंतज़ार करना चाहिए। वर्ष के अंत में शिक्षा प्राप्ति में आ रहे व्यवधान अवश्य ही कम होंगे व भाग्य साथ देगा। उच्च शिक्षा प्राप्ति हेतु आपकी विदेश जाने की संभावनाएँ हैं। पारिवारिक स्थिति इस वर्ष सामान्य बनी रहेगी। माता-पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।
कुम्भ राशिफल 2017
कुंभ राशि के जातकों के लिए साल 2017 अपार खुशियां लेकर आएगा।आपके सभी काम बन जाएंगे।विरोधी भी आपको सलाम करेंगे।आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।एक बात का ध्यान रखें कि जब भी किसी की आर्थिक रुप से सहयोग करें तो अपनी जेब जरुर देख लें।फ़िज़ूलख़र्ची ना ही करें तो अच्छा है,परेशानी हो सकती है।धन को दुर्दिन के लिए बचा कर रखें।साल 2017 के मध्य में रुपये पैसे के लेनदेन में सजग रहें।प्रॉपर्टी संबंधी लेनदेन के कार्यों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।व्यापार,रोजगार से जुड़े लोगों के लिए साल 2017 बहुत ही अच्छा होगा। साल के अंत में कुछ परेशानियां आ सकती हैं लेकिन वो अल्पकालिक होगी।छोटी मोटी बातों को ध्यान ना दे तो साल 2017 आपके लिए बहुत अच्छा होने वाला है।नौकरी की दिशा में अगर आप प्रयास कर रहे हैं तो सफलता अवश्य मिलेगी।वहीं नौकरी में प्रमोशन के भी योग हैं, इसलिए मेहनत करते रहें और निराश को अपने पास ना आने दें।
मीन राशिफल 2017

मीन राशि वाले साल 2017 में हर कदम सोचसमझ कर उठाएं।अपनी क्षमता के अनुसार ही निर्णय लें।किसी लंबी यात्रा की तैयारी में हो विचार कर के ही निकलें।किसी नए संबंधी या मित्र पर तुरंत विश्वास ना करें।साल के मध्य से आय के नए स्रोत बनते नजर आ रहे हैं।विरोधी आप पर हावी नहीं हो पाएंगे। मानसिक श्रम ज्यादा करने से बचें,आपकी सेहत के लिए बेहतर होगा।अपनी सफलता का राज कभी भी किसी अपने को ना बताएं।किसी खास रिश्तेदार या फिर किसी अपने से मुलाकात संभव है।मेहनत और इमानदारी से किए हुए सभी काम में आपको सफलता मिलेगी।इस वर्ष आपको कोई पुरस्कार भी मिल सकता है।आपका सकारात्मक नजरिया आपको लगातार आगे लेकर जाएगा।दूसरे लोग आपके कामकाज से प्रभावित होंगे। कुछ नया सिखने की जिज्ञासा भी आपमें देखने को मिलेगी,जिससे आय के नए श्रोत बनेंगे ।एक बात का विशेष ध्यान रखें कि जब तक आपको नई नौकरी न मिले पुरानी नौकरी से इस्तीफ़ा देने के बारे में कभी न सोचें।